Bol Baba Bol
खेल टॉप न्यूज़ नेशनल ब्रेकिंग न्यूज़ वर्ल्ड

महिला क्रिकेट को आकर्षक बनाने के लिए जेमिमाह और डिवाइन ने दिए सुझाव

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने महिलाओं की क्रिकेट को अधिक आकर्षक बनाने के लिए छोटी गेंद का उपयोग करने की सिफारिश की है, जबकि भारत के जेमिमाह रॉड्रिक्स का मानना ​​है कि महिलाओं के मुकाबले छोटी पिचों पर होने की चाहिए। महिलाओं के क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली गेंद पुरुषों के खेल में इस्तेमाल की गई की तुलना में थोड़ी छोटी और हल्की होती है, लेकिन डिवाइन ने कहा कि थोड़ा और प्रशिक्षण काम में लाया जाना चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा आयोजित एक इनोवेशन वेबिनार में डिवाइन ने कहा, “मुझे लगता है कि हम पारंपरिक फॉर्मेट के साथ फंस गए हैं, तो हमें बहुत से नए खिलाड़ियों, नए बच्चों, खेल के नए एथलीटों की कमी खल रही है।” “मैं शायद एक छोटी गेंद को देखने की बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन पिच को उसी आकार में रखते हुए, जहां मुझे लगता है कि पेसर तेज गेंदबाज़ी करने में सक्षम होते जा रहे हैं, स्पिनर गेंद को अधिक घुमाने में सक्षम हैं।”

जबकि 19 वर्षीय जेमिमाह का मानना है कि खेल को गति देने और प्रशंसकों को बढ़ाने के लिए चोटी पिचों को प्रयोग में लाना चाहिए। उन्होंने कहा, “हम एक छोटी पिच का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, और अगर यह खेल को बेहतर बना सकता है तो क्यों नहीं? अगर हम ज्यादा लोगों को खेल से जोड़ना चाहते हैं तो यह एक उसके लिए एक अच्छा उपाय है।” न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए डिवाइन ने 196 मुकाबलों में 4500 से ज्यादा रन बनाए हैं। जबकि, जेमिमाह ने भारतीय टीम के लिए 60 मुकाबलों में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Related posts

पंजाब: अब रेस्टोरेंट-होटल में बैठाकर खिला सकेंगे खाना, इन बातों का रखना होगा ध्यान, नई गाइडलाइन जारी

Admin

हार्दिक की मंगेतर नताशा की प्रेंग्नेंसी की खबर पर उनके एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी ने किया ऐसा कमेंट

Bol Baba Bol

कामयाब होते ही इस अभिनेत्री को लगी गन्दी लत लेती है ड्रग्स, बर्बाद कर लिया कैरियर

Admin

टिप्पणी दें

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़